BSPHCL Recruitment 2024: बिहार बिजली विभाग में 2500 से भी ज्यादा पदों पर निकली नौकरी।

बिहार बिजली विभाग में 2500 से भी ज्यादा पदों पर निकली नौकरी। – अगर आप सरकारी नौकरी की खोज में हैं और आवश्यक योग्यताएं भी पूरी करते हैं, तो बिहार सरकार की इन नई वैकेंसियों के लिए आप कल से आवेदन कर सकते हैं। 15 जुलाई से पहले Official Website पे जाकर अपना फॉर्म सबमिट करें।

यदि आप सरकारी नौकरी की खोज में हैं और आपके पास वे सभी योग्यताएं हैं जो इसके लिए जरूरी हैं, तो आपके लिए बिहार सरकार के नवीनतम नौकरी के अवसरों पर ध्यान देना महत्वपूर्ण हो सकता है। हाल ही में, सरकार ने कुछ नई भर्तियां निकाली हैं, जिनके लिए आप कल से ही आवेदन करना प्रारंभ कर सकते हैं।इस महत्वपूर्ण मौके को हाथ से जाने ना दें, क्योंकि 15 जुलाई की समय सीमा से पहले ही आपको website पर जाकर, सभी महत्वपूर्ण दस्तावेजों के साथ, सही प्रक्रिया का पालन करते हुए, अपना आवेदन पत्र सबमिट करना होगा।

सुनिश्चित करें कि सभी प्रमाण-पत्र, पहचान-पत्र, और अन्य महत्वपूर्ण कागजात पूरी तरह से सत्यापित हों, क्योंकि सही प्रलेखन के बिना, आपका आवेदन मान्य नहीं होगा।

समय प्रबंधन महत्वपूर्ण है, क्योंकि समय-समय पर, सरकारी प्रक्रिया में, कुछ समस्याएं हो सकती हैं, जिससे कि समय-समय पर, समस्या होने पर, प्रतिक्रिया में समस्या होने पर।

बिहार बिजली विभाग में 2500 से भी ज्यादा पदों पर निकली नौकरी।

BSPHCL Registration Date 2024 – जानिए अंतिम तारीख

बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड (BSPHCL) ने बड़े पैमाने पर भर्ती का ऐलान किया है। इसमें 2500 से भी ज्यादा जगहों पर नौकरी का मौके हैं, जैसे कि Technician Grade 3, Junior Accounts Clerk, Assistant Executive Engineer (GTO), Junior Electrical Engineer (GTO), Correspondence Clerk, और Store Assistant123.

अगर आप इन पोस्ट्स के लिए eligible हैं और apply करना चाहते हैं, तो 20 जून 2024 से 19 जुलाई 2024 के बीच BSPHCL की official website पर जाकर form fill-up कर सकते हैं। यह मौका मत छोड़िए।

बिहार बिजली विभाग में जानिये ऑनलाइन अप्लाई कैसे किया जा सकता है।

BSPHCL की नौकरियों के लिए apply करने का process पूरी तरह से online है। आपको बस इस offical website पर जाना है। और वहां से application process start करना है।और हां, ध्यान रखिएगा कि applications कल, 15 जून 2024 से start हो रहे हैं और last date 15 जुलाई 2024 है।

जानिए किस-किस पदों पर भर्ती होगी।

बिहार बिजली विभाग BSPHCL में बहुत सारे exciting job roles हैं।

Assistant Executive Engineer40 openings
Junior Electrical Engineer40 openings
Correspondence Clerk80 openings
Store Assistant & Junior Account Clerk300 openings
Technician Grade III2000 openings

इतने सारे options हैं, तो आपके लिए कुछ ना कुछ तो perfect fit होगा ही। Just make sure कि आप सही post के लिए apply करें जो आपकी qualification और interest से match करता हो।

जानिये कौन कर सकता है अप्लाई

अगर आप अस्सिटेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के पोस्ट के लिए इंटरेस्टेड हैं, तो आपको BE, B.Tech, या BSc (Engineering) की डिग्री होनी चाहिए। Technician Grade 3 के पोस्ट पर सबसे ज्यादा मौके हैं, और अगर आप 10th पास हैं और आपके पास Electrician trade में 2 साल का ITI certificate है, तो आप offical website पर जाए वहा से apply कर सकते हैं।

Commerce में graduates Junior Account Clerk के पोस्ट के लिए eligible हैं। Store Assistant और Correspondence Clerk के पोस्ट के लिए, किसी भी field में graduation किया हुआ candidate apply कर सकता है।

कितना शुल्क देना है और कैसे होगा सेलेक्शन

अगर आप जनरल कैटेगरी से हैं, तो आपको इस जॉब के लिए ₹1500 फीस देनी होगी। लेकिन, अगर आप SC/ST, PH कैटेगरी या महिला हैं, तो फीस सिर्फ ₹375 है। सेलेक्शन के लिए पहले एक written exam होगा, उसके बाद documents check किए जाएंगे, और last में medical test होगा।

बिहार बिजली विभाग में जानिये सैलरी कितनी मिलेगी

बिहार बिजली विभाग स्टेट पावर होल्डिंग में जॉब पाने पर आपकी salary position के हिसाब से अलग होगी। अगर आप Assistant Executive Engineer बनते हैं, तो आपको ₹36800 से ₹58600 तक हर महीने मिलेंगे। Junior Electrical Engineer की salary ₹25900 से ₹48900 के बीच होती है। और बाकी positions के लिए, salary ₹9200 से ₹15500 महीना हो सकती है।

भर्ती की आयु सीमा

अगर आप 18 साल से ज्यादा और 35 साल से कम हैं, तो आप इस job के लिए apply कर सकते हैं। आपकी age limit की counting 31 मार्च 2024 से होगी। Ladies के लिए age limit 40 साल है।

अगर आप SC/ST या OBC category से हैं, तो Bihar government के rules के मुताबिक आपको age में special relaxation मिलेगा।

भर्ती की आवेदन फीस

बिहार बिजली विभाग इस job के लिए apply करने का charge सभी के लिए ₹1500 है। लेकिन, अगर आप Bihar से हैं और SC/ST category से belong करते हैं, तो आपको सिर्फ ₹375 fee देनी होगी।

Read More: Bank of Baroda Vacancy 2024: इतने सारे पदों पर निकली भर्तियां, जानें आवेदन की पूरी प्रक्रिया

1 thought on “BSPHCL Recruitment 2024: बिहार बिजली विभाग में 2500 से भी ज्यादा पदों पर निकली नौकरी।”

  1. Pingback: HPSC Assistant 2024: हरियाणा में निकली 91 रिक्त पदों में सीधी भर्ती

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top